भामाशाह ने एक हजार बच्चों को बैग किए वितरित, बैग पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिले

भामाशाह ने एक हजार बच्चों को बैग किए वितरित, बैग पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिले
Spread the love

रेवदर

शांताबेन शंकरलाल पुरोहित परिवार के भामाशाह और चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन नटवरलाल पुरोहित और भरतभाई पुरोहित की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगरली खेडा, ठेकामजरा गरासिया वास, चेतन विघा मंदिर होलागरा व खरूआडा में करीब 1000 स्कूल बैग का वितरण किया गया। बेग वितरण कार्यक्रम में भामाशाह के प्रतिनिधि झालाराम पुरोहित के हाथों वितरण किया गया। स्कूल बैग पाकर सभी विद्यार्थी खुशी से फूले न समाए। इस अवसर पर विद्यालय प्रशासन ने भामाशाह भरतभाई परिवार का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि शैक्षिक हितार्थ किया गया दान सर्वोपरि होता है। विद्यार्थियों को स्कूल से जोडने के लिए भामाशाहों के सहयोग से विद्यालय में भौतिक सुविधाओं की उपलब्धता के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसलिए भामाशाह इसी प्रकार विद्यालय के भौतिक उन्नयन में सहभागी बनकर शैक्षिक वातावरण निर्माण में महती भूमिका निभाते रहे। विद्यालय को जब भी आवश्यकता होगी मैं सहयोग के लिए तत्पर रहूंगा। 

 

7 दिनों में किए जाएंगे 2 हजार बैग का वितरण

शांता बेन शंकरलाल पुरोहित चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन नटवरलाल पुरोहित की और से हमेशा शिक्षा क्षेत्र में आगे रहते हैं। हर समय शिक्षा क्षेत्र में कुछ ने कुछ देते रहते हैं। कभी विद्यालय में कमरें बनाकर तो अभी विधार्थीयों के लिए स्टुल टेबल। इस तरह से भामाशाह का विद्यालय के लिए हर समय योगदान मिलता रहता है। भामाशाह द्वारा अपने गाँव पोसितरा में 1 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से विद्यालय बनाकर दिया और इस साल आदीवासी क्षेत्र में आबु के पहाड़ों के गोद के गांवों में स्थित विद्यालय में नटवरलाल पुरोहित ने 2 हजार स्कुल बैग वितरण करेंगे। ये बैग 7 दिनों में दर्जनों स्कूलों में वितरण किए जाएंगे।

 

बैग वितरण के साथ हर विधालय में किया पौधारोपण 

शांता बेन शंकरलाल पुरोहित चैरिटेबल ट्रस्ट की और से 2 हजार बैग वितरण के साथ हर स्कूल में भामाशाह नटवरलाल पुरोहित की और से 100 पेड़ मां के नाम का एक पौधारोपण का कार्यक्रम भी आयोजित करते हैं। भामाशाह परिवार की और से हर विधालय में 100 पौधारोपण करवाते हैं। जिससे पर्यावरण संरक्षण के लिए आने वाले समय में बहुत बड़ा योगदान रहेगा। ये कार्यक्रम भामाशाह नटवरलाल पुरोहित अपने मां शांता बेन की याद में करते हैं।

कार्यक्रम में मौजूद भाजपा अनादरा के पूर्व मंडल अध्यक्ष कोली समाज जागरूकता मऺच सिरोही जालौर के अध्यक्ष लक्षमण कोली की उपस्थिति में किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक बलवंत सिंह, यशवंत पुरोहित, मंगल सिंह, जिग्नेश सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ व गांव के रामाराम, तलकाराम, मूलाराम, लक्ष्मणराम, नगाराम, मुलाराम, जीवाराम, भगाराम, खुमाराम, केवाराम चेलाराम सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!