खण्ड स्तरीय आशा कार्य समीक्षा बैठक आयोजित

खण्ड स्तरीय आशा कार्य समीक्षा बैठक आयोजित
Spread the love

गर्मी में रखे सावधानी, लू एवं तापघात से नहीं हो परेशानी – डॉ. वांकाराम चौधरी

बालोतरा

खण्ड स्तरीय आशा कार्य समीक्षा बैठक का चतुर्थ चरण आयोजित

शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुदवा, चांदेसरा एवं गोल स्टेशन की आशाओं की खण्ड स्तरीय आशा कार्य समीक्षा बैठक का आयोजन खण्ड कार्यालय बालोतरा पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वांकाराम चौधरी की अध्यक्षता में किया गया। डॉ. चौधरी ने बताया कि हीट वेव को मध्य नजर रखते हुए समस्त एएनएम और आशा लोगों को जागरूक करें कि बुजुर्ग घर से बाहर नहीं निकले और ज्यादा से ज्यादा छाछ ,ओ आर एस व घर से बने पेय पदार्थ का उपयोग करें। समस्त एएनएम और आशा अपने पास पर्याप्त मात्रा में मेडिसिन किट रखें।

 बीसीएमओ डॉ. दीपक गोयल ने बताया कि आशाओं की स्वास्थ्य सेवाओं में आज महत्वपूर्ण भूमिका है आशाएं विभागीय कार्यो के प्रति हमेशा सजगक एवं जागरूक रहें और हमेशा अपने आप को नई जानकारियों से अपडेट रखें।

जिला कार्यक्रम अधिकारी विजय सिंह ने बताया कि आशाएं अपने कार्यों को पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से करें बोझ समझकर नहीं। उन्होंने बताया कि कार्य नहीं करने वाली आशाओं को हटाने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी एवं अच्छा कार्य करने वाली आशाओं को हमेशा विभाग की ओर से पूर्ण सहयोग किया जाएगा। सिंह ने यह भी बताया कि आशा एवं एएनएम दोनों फिल्ड स्तरीय स्वास्थ्य कार्मिकों के बीच आपसी समन्वय अति आवश्यक है। 

 ब्लॉक हैल्थ सुपरवाइजर सौरभ पंवार ने आशाओं से संबंधित विभिन्न एप से ऑनलाइन कार्य में आने वाली समस्याओं का समाधान करवाया गया। 

सीनियर सैक्टर हैल्थ सुपरवाइजर जसोल श्याम सुन्दर बोयत ने बताया कि आशा सहयोगिनी को समुदाय स्तर पर आम लोगों को विभाग से संबंधित जानकारी का लाभ दिलाने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करते रहना चाहिए एवं अपने अधिकारों तथा कर्तव्यों से भली भांति परिचित होना चाहिए एवं विभागीय बैठकों में हमेशा भाग लेना चाहिए।सैक्टर हैल्थ सुपरवाइजर पारलु देवीलाल भील द्वारा आशाओं को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि, विभागीय योजनाओं एवं अवकाश के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!