ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए किया अलर्ट

ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए किया अलर्ट
Spread the love

रेवदर

जिला कलक्टर के निर्देशानुसार गुरूवार को उपखण्ड अधिकारी सुबोध सिंह चारण ने ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया। जिसमें सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित हुए। जनसुनवाई में संपर्क पर लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई एवं सभी विभागों को समय पर निस्तारण के निर्देश दिए गए। साथ ही विभागों से लंबित अन्य प्रकरणों की समीक्षा की गयी। एवं वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए सतर्क किया एवं आवश्यक निर्देश दिए।

 

इन विभागों के अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश 

जनसुनवाई के दौरान राजस्व विभाग को जनसुनवाई में उपस्थित नायब तहसीलदार को निर्देश दिए की वे ऐसे गांवों का चयन करें जो समतल भूमि से नीचे बसे हुए है। जिससे उनका उचित या उचे स्थान पर ठहरने की व्यवस्था समय रहते हुए की जावें। शिक्षा विभाग सीबीईओं को निर्देशित किया की वे उचें स्थानों पर बने विद्यालय का चयन करें व उनकी चाबियों के रखरखाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें जिससे संभावित आपदा वाले क्षेत्रों के लोगों का ठहराने की व्यवस्था की जा सके। पंचायती राज विकास अधिकारी को संभावित आपदा से बचाव के लिए आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था के लिए निर्देशित किया।

जल संसाधन जनसुनवाई में उपस्थित कनिष्ठ अभियंता को निर्देशित किया गया की बांधों का रखरखाव समय-समय पर जाकर रिपोर्ट लेते रहें।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!