बजट 2024-25 :आमजन के साथ सिवाना के लिए सौगात भरा – भायल

बजट 2024-25 :आमजन के साथ सिवाना के लिए सौगात भरा – भायल
Spread the love

कूल 23 विकास की सौगाते मिली है सिवाना को।

 सिवाना

बुधवार को राजस्थान विधानसभा में वर्ष 2024 – 25 का बजट उप मुख्यमंत्री व वित्तमंत्री दियाकुमारी द्वारा पेश किया गया। जिसमे सिवाना विधान सभा क्षेत्र को दी विशेष सौगात के लिए विधायक हमीरसिंह भायल ने मुख्यमंत्री का आभार और धन्यवाद ज्ञापित किया। भायल ने बताया कि आज के बजट भाषण में सिवाना को विशेष वरीयता देते हुए विभिन्न सौगाते दी है। जिसके तहत क्षेत्र में विधुत सेवा के विस्तार के लिए भाखरडॉ बेल्ट के सेला गांव में 132 के वी का नया बिजली घर स्वीकृत देवन्दी गांव में 33 के वी का नया बिजली घर, ग्राम पंचायत नाकोड़ा सीनधरी में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सीनधरी सामुदायिक चिकित्सालय में 30 बेड से 50 बेड में परिवर्तन, नए आगनवाड़ी केंद्र 5 स्वीकृति, नए 20 हैंडपंप,10 नए नलकूप, पादरू पुलिस चौकी को नया थाना में क्रमोन्नत किया गया है। इसके साथ ही तेलवाड़ा में नया बांध निर्माण के लिए 8 करोड़ राशि की स्वीकृति, एक आयुष्मान मॉडल चिकित्सालय, नए सब सेंटर स्वास्थ्य सेवा नए राजस्व गांव के लिए देवड़ा फूलन राखी सड़क वालु से लुदराडा डबल लेने रेलवे फाटक खंडप सड़क तक

12 सीनधरी खारा फांटा से मीठोड़ा सीनेर सिवाना देवंदी अर्जीयाना लुदराड़ा रेलवे फाटक खंडप सड़क तक हल्देश्वर पहाड़ी महादेव मंदिर को धार्मिक स्थल विकास और पर्यटन विकास में शामिल किया। बिप्रजोय तूफान से टूटी सभी सड़क और रपट,पुलिया का नवीनीकरण कार्य, बालोतरा से समदड़ी सड़क डबल लेने में तहसील, समिति मुख्यालय को जोड़ने के प्रावधान में शामिल, प्रधानमंत्री आवास योजना में हर लाभान्वित आदमी को 15 हजार अतिरिक्त राशि बढ़ाई बावड़ी विकास में स्थानीय पुरानी बावड़ी, मोकलसर,समदड़ी का विकास कार्य, नए पशु उपकेंद्र नए पशु उप केंद्र के भवन, पशु उप केंद्रों को अस्पताल में विद्यालय क्रमोन्नत, नए विद्यालय उच्च माध्यमिक विद्यालय में नए विषय, नए संकाय उपरोक्त घोषणा बजट में होने से आमजन को राहत मिली है।

 

आगे और भी सिवाना को विकास की ऊंचाई पर ले जाएंगे।

 विधायक भायल ने बताया कि इसके अलावा डिमांड और बजट रिप्लाई में सिवाना की ओर अधिक मांग रखी जायेगी। जिसमे अधिशासी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग, अधिशासी अभियंता पेयजल, चाड़ो की ढाणी , होड़ू में महाविधालय ,पीएचसी चाडो की ढाणी, भूका भगतसिंह,तेलवाडा, मजल,ओर नए एनिकट,भारत माला एक्सप्रेस हाईवे पर कट पादरू रोड,सड़क में करमावास मजल लाम्बडा पाली सड़क डबल,रमनीया धीरा कुंडाल पादरू भाटा धूड़िया सड़क डबल, बावतरा पादरू दाखा पादरू फांटा मेगा हाईवे डबल लेन , काठाडी तेलवाड़ा जालोर रोड़ तक डबल लेन सड़क ,पेयजल के लिए नर्मदा का पानी सिवाना क्षेत्र में आए,पोकरण फलसुंड सिवाना योजना में अतिरिक्त पाइप लाइन की डीपीआर, बाड़मेर लिफ्ट योजना का पानी सीनधरी के गांवों को मिले। ,विद्यालय में नवीन संकाय खोलने, उच्च शिक्षा पद भरने,33 के वी बिजली घर रामपुरा,जेठंतरी, होडु, सीनधरी की मांग, सिनधरी में ट्रॉमा सेंटर, सिवाना अस्पताल को सेटेलाइट अस्पताल का दर्जा मिले, सिवाना अस्पताल में डायलेसिस मशीन की मांग सहित सिवाना के विकास के लिए इस सरकार में कोई कसर नहीं रखी जायेगी। आमजन की मांग के अनुसार बजट अधिवेशन में हर मांग को रखकर अनुदान मांगों पर जवाब में पूरी की जायेगी। भायल ने बताया कि राजस्थान सरकार विकास की ओर अग्रसर है अभी तो प्रथम बजट ही आया है आगे और भी सिवाना को विकास की ऊंचाई पर ले जाने को लेकर कृत संकल्प है।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!