मुख्यमंत्री निःशुल्क साइकिल वितरण योजनाः ब्लॉक स्तरीय निःशुल्क साइकिल वितरण योजना में पहले दिन 327 साइकिलों का किया वितरण

मुख्यमंत्री निःशुल्क साइकिल वितरण योजनाः ब्लॉक स्तरीय निःशुल्क साइकिल वितरण योजना में पहले दिन 327 साइकिलों का किया वितरण
Spread the love

दांतराई

कस्बे राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में ब्लॉक स्तरीय निःशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर की। उसके बाद कार्यक्रम में पधारे हुए सभी अतिथियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। स्वागत के बाद स्कूल की बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत स्वागत गीत का आयोजन किया गया। साइकिल वितरण समारोह में अतिथियों द्वारा जैसे ही बालिकाओं को निःशुल्क साइकिल का वितरण किया तो साईकिल पाकर स्कूली बालिकाओं के चेहरे खिल उठे।

कार्यक्रम में अतिथि के तोर पर उपखंड अधिकारी सुबोध सिंह चारण, विधायक मोतीराम कोली, प्रधान राधिका देवासी, उप प्रधान उर्मिला वैष्णव, सीबीईओ पुनमसिंह सोलंकी, अर्जुन देवासी, रणजीत कोली, आत्माराम वैष्णव, सरपंच बबी देवी, सुरताराम देवासी, लेहरचंद पुरोहित, भीखसिंह ओपावत अजयपाल सिंह राव, रेवदर पीईईओ ओम प्रकाश, दांतराई पीईईओ सुमेश कुमार विश्वकर्मा सहित मौजूद रहे।

 

साइकिल वितरण में इन्होंने किया सम्बोधित

निःशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम के तहत उपखंड अधिकारी सुबोध सिंह चारण ने बताया की राजस्थान सरकार की जो निःशुल्क साइकिल वितरण योजना है उस योजना का सभी को लाभ देना चाहिए। विधायक मोतीराम कोली ने महिला सशक्तिकरण व बालिकाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया और ज्यादा से ज्यादा बालिकाओं को सरकारी स्कूल में भेजने के लिए आग्रह किया और बताया कि बालिका द्वारा अच्छी मेहनत कर अंक लाने पर साइकिल की जगह स्कूल स्कूटी का भी हकदार हो सकती है। प्रधान राधिका देवासी ने सरकार की मंशा है बालिका शिक्षा के क्षेत्र में आगे कैसे बढे उसके लिए बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के लिए योजनाओं संचालित की जारी है ओर बालिकाओं को यातायात नियमों का ध्यान रखते हुए साइकिल का उपयोग की बात बताई। सीबीईओ पुनमसिंह सोलंकी ने साइकिल का स्कूल आने के समय में उपयोग की बात कही।

 

ब्लॉक स्तरीय निःशुल्क साइकिल वितरण में पहले दिन विभिन्न स्कूलों में 327 साइकिलों का किया वितरण

दांतराई के राजकीय बालिका स्कूल में वितरण समारोह को लेकर बताया की ओमजी शर्मा पीईईओ प्रधानाचार्य महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय रेवदर ने बताया की राजकीय विद्यालय में कक्षा 9 वी एवम 10 वी की बालिकाओं को सत्र 2022 23 एवं 2023 24 दो सत्रों की साईकिल वितरित की जा रही हैं। ब्लॉक स्तरीय समारोह में शनिवार को 327 साईकिल विभिन्न विद्यालय को वितरित की गई । वितरण समारोह में बालिका स्कूल प्रधानाचार्य बलवंत कुमार, रमेश कुमार मीणा, संतोष मिस्त्री, बबली सहित मौजूद रहे।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!