ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते आमजन परेशान

ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते आमजन परेशान
Spread the love

 सड़क पर पड़ी निर्माण सामग्री से परेशान वाहन चालक 

दांतराई

कस्बे में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास प्रथम दृष्टया विवादित भूमि जिसको ग्राम पंचायत द्वारा अवैध मानते हुए रूकवा दिया गया है। लेकिन निर्माण कार्य को लेकर दांतराई से धाण जाने वाले मुख्य मार्गों पर निर्माण सामग्री बडे बडे पत्थर बिखरे पड़े है। इस कारण लोगों व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन ग्राम पंचायत की और से लोगों को हो रही दुविधा व पत्थर हटाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही हैं। वैसे

किसी भी निर्माण के दौरान सामग्री को सड़क किनारे नहीं रखना चाहिए, लेकिन गाँव में हो रहे विवादित भूमि पर इस बात का कोई ध्यान नहीं रखा गया है। निर्माण कार्य में उपयोगी रेत व पत्थर सामग्री सड़क पर बिखेर दी गई है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों और ग्राम पंचायत के कर्मचारियों ने सड़क पर निर्माण सामग्री फैली होने को लेकर कठोर कार्रवाई नहीं की है। जिसके चलते साम्रगी डालकर सड़कों पर अतिक्रमण कर लिया है।

 

सड़क पर रखे पत्थर हटाने को लेकर नही दिया जा रहा ध्यान

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास ग्राम पंचायत की ओर से रोके प्रथम दृष्टि अवैध निर्माण को लेकर मुख्य सड़क किनारे रखे बड़े-बड़े पत्थरों पर ग्राम पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा हटाने को लेकर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है।

और इसी लापरवाही के चलते वहाँ पर सड़क पर रखी निर्माण सामग्री रखने वालों पर ग्राम पंचायत कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे पास में ही स्थित सरकारी स्कूल आने जाने वाले बच्चे व वाहन चालक भी परेशान नजर आ रहे हैं। साथ ही एक तरफ बजरी को डाला गया है। जिससे पास में ही स्थित नाली को भी अवरोध कर दिया गया है। लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा वहाँ से निर्माण साम्रगी नही हटाने के कारण इनके हौसले बुलंद है।

 

रात्रि में हादसे की बढी आशंका, पंचायत प्रशासन मोन

कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास सड़क पर रखी निर्माण सामग्री के कारण रात्रि में वाहन चालकों के लिए हादसे की आशंका भी बनी हुई है वैसे तो जिस जगह निर्माण साम्रगी डाली गई है वो दांतराई से धाण जाने वाला मुख्य मार्ग है। जो विवादित भूमि होने के बाद भी पिछले दो दिनों से ससड़क पर निर्माण सामग्री डालने से मुख्य मार्ग अवरुद्ध हो रहा है। इससे यहां से निकलने वाले चार पहिया, दोपहिया, ऑटो और पैदल राहगीरों को निकलने में भारी परेशानी होती है। जबकि आसपास के किसानों के आने जाने का भी यही मुख्य मार्ग है।

 

इनका कहना

अगर सड़क किनारे पत्थर रखे गए हैं तो तुरंत प्रभाव से हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

फाउलाल सुथार, ग्राम विकास अधिकारी दांतराई

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!