जिला कलक्टर ने नगर क्षेत्र का भ्रमण कर लिया विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा

जिला कलक्टर ने नगर क्षेत्र का भ्रमण कर लिया विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा
Spread the love

अधिकारियों को दिए साफ सफाई और व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश

एसडीएम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी रहे साथ

बालोतरा

जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव ने अधिकारियों के साथ शनिवार को बालोतरा नगर क्षेत्र का भ्रमण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

 इस दौरान उपखंड अधिकारी राजेश कुमार, नगर परिषद आयुक्त मघराज डूडी, सफाई निरीक्षक मेनका विश्नोई एवं अन्य विभागीय अधिकारी भी साथ रहे।

जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव ने प्रातः काल नगर परिषद टाउन हॉल, आश्रय स्थलों, सिटी पार्क, अस्थाई कचरा प्वाइंट, फायर स्टेशन, गंदे नाले और जेरला रोड़ डंफिंग यार्ड का का निरीक्षण किया। 

इस दौरान जिला कलक्टर ने कचरा प्वाइंट पर कचरे को सीधे ही डंपरो में डालने एवं गीले और सूखे कचरे का निस्तारण करने के निर्देश दिए। शहर के जेरला रोड की तरफ जाने वाले गंदे नाले की सफाई और आवश्यक मरम्मत कर दीवारें बनाने का भी निर्देश दिए। उन्होंने सिटी पार्क और वृंदावन पार्क का निरीक्षण करते हुए आवश्यक साफ सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए पर्याप्त रोशनी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही समय समय पर मेंटेनस करने के निर्देश दिए। एलआईसी के पास स्थित कचरा स्टेशन को तुरंत प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने फायर स्टेशन में नकारा खड़ी गाड़ियों की नीलामी करने तथा मरम्मत योग्य गाड़ियों में आवश्यक मरम्मत कर दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने मोटर गैराज में साफ सफाई सुनिश्चित करने के साथ वाहनों को आवश्यक मरम्मत करा शहर में साफ सफाई हेतु काम में लेने के निर्देश दिए। 

जिला कलक्टर ने नगर परिषद में नकारा सामान की नीलामी के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने नया बस स्टैंड स्थित आश्रय स्थल का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रजिस्टर जांच करते हुए सभी आश्रितों को प्रविष्ठी करने के निर्देश दिए। आश्रय स्थलों में बढ़ती सर्दी को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में बिस्तर, तकिया और साफ सुथरी चद्दर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। साथ ही साफ सफाई और पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने शहरी क्षेत्र के विकास के लिए हरसंभव सहयोग की बात करते हुए शहर के विकास सहित विभिन्न मुद्दों पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा की।इसी क्रम में जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव ने शाम को नगर परिषद सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक में भाग लिया। 

बैठक में जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव ने शहर में साफ सफाई सुनिश्चित करने संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने शहर में कचरा निस्तारण के लिए 50 स्थानों का चिन्हीकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कचरा स्थलों की नियमित साफ सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने शहर में सिवरेज की आवश्यक मरम्मत करते हुए दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के द्वारा शहर में किए जा रहे विकास कार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

जिला कलक्टर ने राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आमजन को योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित करें। 

जिला कलक्टर ने नगर परिषद की आय बढ़ाने के लिए नगरीय विकास कर में वृद्धि के निर्देश दिए। साथ ही शहर में सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए वाहनों के पार्किंग स्थानों के चिन्हीकरण के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान नगर परिषद सभापति सुमित्रा जैन, नगर परिषद आयुक्त मघराज डूडी समेत समस्त कर्मचारी और अधिकारी उपस्थित

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!