जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित

जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित
Spread the love

समयबद्ध और गुणवत्ता के साथ हो विकास कार्यों की क्रियान्विति- सुशील कुमार यादव

बालोतरा

 पंचायत समिति सभागार में शनिवार को जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई।

इस अवसर पर जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव ने जिला स्तरीय अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी सभी विभागों के साथ समन्वय के साथ कार्य करें। जिस विभाग को जो कार्य आवंटित किया गया है उसे समयबद्ध शत प्रतिशत पूर्ण करें। उन्होंने सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को राजस्व संबंधी कार्यों एवं समस्याओं से समय पर उपखंड अधिकारी को सूचित करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने विभाग वार सभी अधिकारियों से विभाग से जुड़े बकाया कार्यों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग में बकाया विद्युत कनेक्शन कार्य को शीघ्रता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत जिले के सभी सीएचसी, पीएचसी, आगनवाड़ी, विद्यालय को जल से जोड़ने के लिए प्रभावी मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। उन्होंने नाहटा चिकित्सालय परिसर में ओपीडी शुरू करने, पुलिस चौकी की स्थापना एवं सिवरेज व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए। बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को पुनः शुरू करने के निर्देश दिए। साथ ही नगर परिषद को फायर सेफ्टी के लिए एनओसी जारी करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर यादव ने सभी विभागों को अपने निर्माणाधीन भवनों के समय पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए ताकि समय पर कमियों को दुरुस्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य चिकित्सा क्षेत्र में आवश्यक सुधार कर आमजन को गुणवत्ता पूर्ण सेवाएं प्रदान करें। सीएचसी सिणधरी के लेबर रूम की क्षतिग्रस्त छत की मरम्मत करा दुरुस्त करावे। जिले में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अवैध कनेक्शन पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद को शहरी क्षेत्रों के सभी राजकीय विद्यालयों में शौचालयों की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में बकाया पेंशनधारियों का वार्षिक सत्यापन करवाने के निर्देश दिए। गारंटी पीरियड में क्षतिग्रस्त सड़को को तुरंत प्रभाव से मरम्मत करवाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने संपर्क पोर्टल पर बकाया प्रकरणों का नियमित निस्तारण के निर्देश दिए। साथ ही जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों को मौके पर जाकर गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए ताकि परिवादी को दुबारा जनसुनवाई में नही आना पड़े।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजकुमार कस्वा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी बबलीराम जाट, समस्त उपखंड अधिकारी, तहसीलदार समेत जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!