संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित

संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित
Spread the love

जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर की समीक्षा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

सुशासन के लिए लोक समस्याओं का त्वरित निस्तारण कर आमजन का दे राहत – बी.एल. मेहरा

बालोतरा

संभागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा ने गुरूवार को जिले का दौरा किया और जिला कलक्टर कार्यालय में जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव के साथ जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली।

संभागीय आयुक्त ने बैठक लेकर की समीक्षा

संभागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा ने जिले में अधिकारियों के पद सृजन एवं पदस्थापन, समसामयिक गतिविधियों, सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों आदि की प्रगति विषयक जानकारी ली। उन्होंने सुशासन के संकल्पों को साकार करते हुए लोक समस्याओं के त्वरित निस्तारण एवं प्रभावितों को राहत देने के साथ ही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए समर्पित होकर दायित्व निभाने पर जोर दिया।संभागीय आयुक्त ने जनसुनवाई एवं जनकल्याण के कार्यों में केंद्रीकृत प्रयासों के निर्देश दिए। जिले के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग की विभिन्न गतिविधियों से संबंधित प्रगति रिपोर्ट एवं वांछित जानकारी प्रस्तुत की।

संभागीय आयुक्त हुए कहा कि ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए आमजन के लिए पेयजल आपूर्ति समयबद्ध तरीके से की जाये। उन्होंने विद्युत, पानी सहित जन कल्याण से जुड़े सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश कि वे सभी कॉलोनियों में आमजन को समय पर सुचारू जलापूर्ति करें। बैठक में उन्होने जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग को निर्देश दिये गये कि जल जीवन मिशन के अपूर्ण कार्याे को त्वरित गति से व उच्च गुणवत्ता पूर्ण तरीके से पूर्ण करे। साथ ही यह भी सुनिश्चित करे कि कोई भी उपस्वास्थ्य केन्द्र, ग्राम पंचायत, विद्यालय एवं आंगनवाडी केन्द्र जल जीवन मिशन से लाभांवित होने से वंचित ना रहें। साथ ही जल संबंधी शिकायत के लिए बनाने कन्ट्रोल रूम के नम्बर 02988-220873 को सार्वजनिक करने के निर्देश दिए।उन्होंने मौसमी बीमारियांे की रोकथाम एवं उपचार के लिए पर्याप्त जीवनरक्षक दवाईयों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अध्यापक शालीन पोषाक में विद्यालय आये तथा अपना मोबाईल कक्षा कक्ष में जाने से पुर्व प्रिसिंपल कक्ष में जमा करावें। उन्होने कहा कि विद्यालय में बच्चों को गुणवत्तापुर्ण शिक्षा के साथ समग्र विकास के अवसर मिलें। उन्होने नगर परिषद को शहर के सभी वार्डो के गन्दे नालों की साफ सफाई करने एवं सभी वार्डों में फोगिंग करने के निर्देश दिए। उन्होने गरीब वर्ग के परिवारों को प्राथमिकता के साथ विद्युत कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए।संभागीय आयुक्त ने छात्रावासों में साफ सफाई, शुद्ध भोजन की व्यवस्था के साथ अनाधिकृत व्यक्ति के छात्रावास में प्रवेश पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होने जिला परिवहन विभाग को निर्देशित किया कि बस की छत पर बैठकर कोई भी यात्रा ना करे। साथ ही जिलें मे अवैध रूप से संचालित बसों पर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि बस ड्राईवर गणवेश में रहे तथा शराब पीकर गाड़ी नही चलाये। उन्होने अवैध खनन में लिप्त वाहनों को जब्त करते हुए प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देषित किया कि रात्रि 08 बजे के बाद किसी प्रकार से षराब की दुकानों का संचालन ना हो।

 

बैठक में उपस्थित रहें

बैठक में जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव, अपर जिला कलक्टर नानूराम सैनी, पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेेेष्वर सिंह चौहान, उपखण्ड अधिकारी राजेश कुमार समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!