शिक्षा मंत्री का एलान: गलत आचरण करने वाले शिक्षकों की प्रॉपर्टी पर चलेगा बुलडोजर

शिक्षा मंत्री का एलान: गलत आचरण करने वाले शिक्षकों की प्रॉपर्टी पर चलेगा बुलडोजर
Spread the love

बोले- चाहे मुझे फांसी हो जाए लेकिन गलत करने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं छोडूंगा, सिफारिश करने वाले अधिकारी के खिलाफ भी लिया जाएगा एक्शन

कोटा

प्रदेशभर की स्कूलों में शिक्षकों की ओर से हो रहे गलत आचरण को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने चेतावनी दी है। वे बोले की जो भी शिक्षक स्कूलों में गलत आचरण करेगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाया जाएगा। चाहे मुझे फांसी हो जाए। दरअसल, शिक्षा मंत्री शनिवार को कोटा के महावीर नगर स्थित राजकीय बालिका स्कूल में साइकिल वितरण कार्यक्रम में सुबह 11 बजे पहुंचे थे। कार्यक्रम में टीचर के साथ स्टूडेंट और उनके पेरेंट्स भी मौजूद थे। उन्होंने इस दौरान सभा में कहा की मित्रों, मुझे बहुत बुरा लगता है, जब विद्या के मंदिर में अखबार में पढ़ता हूं। सुनता हूं कि अमुख स्कूल में एक बालिका के साथ अच्छा व्यवहार नहीं हुआ, वह भी एक शिक्षक के द्वारा। बहुत वेदना होती है, हमारी उस प्रतिज्ञा का क्या हुआ जिसमें हम गुरू शिष्य की बात करते हैं, कहते हैं कि सभी देशवासी मेरे भाई बहन है। अगर कोई शिक्षक ही ऐसा व्यवहार करेगा तो वह कैसा शिक्षक है ?

 

गलत आचरण करने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं छोडूंगा: दिलावर

कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री बोले की आपके माध्यम से लोगों से आग्रह कर रहा हूं कि ऐसे किसी व्यक्ति को नहीं छोडूंगा। निलंबित करने के बाद उसे बर्खास्त करने तक की कार्यवाही तो करूंगा और प्रॉपर्टी पर बुलडोजर भी चलाऊंगा। चाहे कोई नियमों की अवहेलना करने पर मुझे फांसी की सजा हो जाए, लेकिन यह बर्दाश्त योग्य नहीं है। वे बोले की मेरे प्रदेश में जहां हम बहुत सम्मान करते हैं, यहां तक कहते हैं कि जिस घर में नारी की पूजा होती है, वहां देवता विचरण करते हैं, गलत आचरण नही होने देंगे। उन्होंने 26 जनवरी के दौरान नागौर के परबतसर की घटना का जिक्र करते हुए कहा की टीचर शराब पीकर डांस कर रहा था, देर रात को उसे निलंबित कर दिया है। यह नहीं चलेगा, जो अधिकारी बीच बचाव में आएगा, ऐसे लोगों की सिफारिश करने की कोशिश करेगा या हल्के में लेगा, वह भी इस अपराध में शामिल होना माना जाएगा और उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!