हास-परिहास : सप्ताह की प्रमुख ख़बरों पर व्यंग्यकार की चुटकी

हास-परिहास : सप्ताह की प्रमुख ख़बरों पर व्यंग्यकार की चुटकी
Spread the love

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने 01 जून को इंडी गठबंधन की बैठक बुलाई जिसमें ममता बनर्जी ने टीएमसी के शामिल होने से इनकार कर किया

चाहे कर लो मित्रता, चाहे रख लो वैर।

ममता दी के सामने, नहीं किसी की ख़ैर॥ 

पुणे में हुए हिट एंड रन केस में ससुन सरकारी अस्पताल के दो डॉक्टरों ने 17 साल के नाबालिग आरोपी के ब्लड सेंपल को कूड़े में फेंककर उसकी जगह किसी अन्य व्यक्ति के सेंपल की रिपोर्ट लगा दी थी।

जान बचाने का करें, देवदूत बन काम।  

करते ऐसे लोग कुछ, पेशे को बदनाम॥

  

मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस को फिर एक बार शर्मसार किया। 1962 के चीन हमले को पहले ‘कथित’ बतलाया। बीजेपी ने इसे कांग्रेस का चीन प्रेम क़रार दिया तो अय्यर ने माफ़ी माँगी। 

अपने ही दल की सदा, करते हैं छवि फेंट।   

मुझको मणिशंकर लगें, बीजेपी एजेंट॥   

 

पूर्व पाक पीएम नवाज़ शरीफ़ ने ‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़’ की आमसभा को संबोधित करते हुए पहली बार माना कि पाकिस्तान ने भारत के साथ हुए लाहौर घोषणा-पत्र का उल्लंघन कर मुशर्रफ़ ने कारगिल घुसपैठ कराई थी जो अंततः युद्ध में बदल गई थी। बात समझ में आ गई, मगर बहुत दिन बाद।

अगर पड़ोसी हो भले, त्यागो सदा विवाद॥ 

 

पंजाब के संसदीय कार्य-मंत्री बलकारसिंह पर आरोप है कि उन्होंने नौकरी माँगने आई 21 वर्षीय युवती से वीडियो कॉल कर उसे कपड़े उतारने को कहा और खुद भी अश्लील हरकत करने लगे। वीडियो वायरल होने पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी से तीन दिन में रिपोर्ट माँगी। मान सरकार बैकफुट पर आई। 

यदि पाना हो नौकरी, या राशन का कार्ड/। 

भारी कीमत ‘आप’ ने, माँगी है ,मी लार्ड॥

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!