सड़क किनारे कर दी मुरड्ड की अवैध खुदाई, बारिश में बनी जानलेवा

सड़क किनारे कर दी मुरड्ड की अवैध खुदाई, बारिश में बनी जानलेवा
Spread the love

रोहट

तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत राणा से गोदावास मार्ग के किनारे लगभग तीन किमी तक सार्वजनिक निर्माण विभाग व ग्राम पंचायत राणा ने तथाकथित ठेकेदार से मिलीभगत कर अवैध रूप से मुरड़ के लिए खुदाई कर चांदी कूट ले गए। अब वर्तमान में सड़क किनारे की हुई खुदाई में बारिश का पानी भरने से उक्त खुदाई विशेष कर बच्चों आमजन व पशुओं के लिए हादसे का खतरा बन गई है। ग्राम पंचायत व सार्वजनिक निर्माण विभाग ने अपने कमाई के स्वार्थ के लिए सड़क किनारे खाई खोदकर आमजन की जान को जोखिम में डाल दिया है।

बारह फिट गहराई में कभी भी हो सकता है हादसा

ग्राम पंचायत राणा के मुख्य सड़क मार्ग पर राणा डिप से गोदावास मार्ग देवाराम मेघवाल की ढाणी तक लगभग तीन किलोमीटर तक 10 से 12 फुट गहरी खाई खोदकर ग्राम पंचायत प्रशासन व पीडब्ल्यूडी ने आमजन की जान जोखिम में डाली है। बारिश के मौसम में यदि कोई बच्चे नहाने उतर कर डूब गए।या फिर सड़क पर चलते वाहन असन्तुलित होकर इस खाई में गिर गए तो जिम्मेदार कौन होगा। यह प्रशन आमजन की जेहन में उठ रहा है। लेकिन जिम्मेदार मोन धारण कर बैठे हैं। जिसमें पीडब्ल्यूडी भी जिम्मेदार हैं। इस मार्ग पर पशुपालक व पशुओ का हमेशा आवागमन होता रहता हैं। कभी कभी बड़ा हादसा हो सकता है। रात्रि के समय मूकपशु या अनजान व्यक्ति को भी हादसा का अंजाम भुगतना पड़ सकता है। इसका जिम्मेदार सिर्फ ग्राम पंचायत राणा ओर पीडब्ल्यूडी विभाग होगा। जिसने अपनी कमाई के लिए अवैध खुदाई कर ग्रेवल सड़क बनाने के लिए मुरड़ ले गए। 

ग्रामीणों में भारी रोष

उक्त सड़क किनारे अपने स्वार्थ व कमाई के लिए खाई खोदकर मुरड़ ले जाने के जिम्मेदार ग्राम पंचायत व पीडब्ल्यूडी के खिलाफ ग्रामीणों में भारी रोष है।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!