श्री मल्लीनाथ पशु मेला तिलवाड़ा उप समितियों की बैठक आयोजित

श्री मल्लीनाथ पशु मेला तिलवाड़ा उप समितियों की बैठक आयोजित
Spread the love

05 अप्रैल से 19 अप्रैल तक आयोजित होगा पशु मेला

जिला कलक्टर के ध्वजारोहण के साथ होगा मेले का शुभारंभ

बालोतरा

श्री मल्लीनाथ पशु मेले के सफल आयोजन के लिए उप समितियों की बैठक शुक्रवार को उपखंड अधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

बैठक में स्वास्थय उप समिति, दुकानों की नीलामी एवं ठेका उप समिति, सांस्कृतिक एवं खेलकूद उप समिति, प्रदर्शनी उप समिति, यातायात उप समिति एवं जल व्यवस्था उप समिति के सदस्यों ने भाग लिया।बैठक में उपखंड अधिकारी राजेश कुमार ने 05 अप्रैल से प्रारंभ होने वाले श्री मल्लीनाथ पशु मेले की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मेला मैदान को समतल करते हुए जल भराव क्षेत्रों में मिट्टी डालने एवं मेला मैदान में जल को हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने मेले में आने वाले पशु और दर्शनाथियों के लिए पर्याप्त पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मेला परिसर में आवश्यक दवाइयों के साथ मेडिकल टीम मय एंबुलेंस उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। साथ ही मेले के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस बल तैनात करने तथा दर्शनार्थियों के आने जाने वाले मार्ग को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने मेले के दौरान यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए पार्किंग स्थलों के चयन एवं पर्याप्त पुलिस जाब्ता लगाने के निर्देश दिए।

 

मेला कार्यक्रम

 उपखंड अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 01 अप्रैल को चौकी की स्थापना और 05 अप्रैल को झंडारोहण किया जाएगा। जिसके साथ ही मेले का शुभारंभ होगा। 06 और 07 अप्रैल को पशु प्रतियोगिताओं का आयोजन तथा 05 से 08 अप्रैल को खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बैठक में नगर परिषद आयुक्त मघराज डूडी, पशुपालन विभाग के उप निदेशक डॉ. मदन गिरी समेत सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!