शरारती तत्वों ने नवनिर्मित सड़क को किया क्षतिग्रस्त

शरारती तत्वों ने नवनिर्मित सड़क को किया क्षतिग्रस्त
Spread the love

कार्यवाही नही होने से हौंसले बुलंद

मायलावास।

सरकारें सड़क का निर्माण आमजन की सुविधा के लिए करवाती हैं मगर जब आमजन ही ऐसे सरकारी संपति को नुकशान पंहुचाएँ तो फिर राह की डगर कठिन ही होगी। दरअसल हाल ही में आमजन की राह सुगम हो इसलिए सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मायलावास से मोतीसरा तक सड़क मार्ग का निर्माण करवाया था। लेकिन उस सड़क मार्ग को किन्ही शरारती तत्वों ने स्टंट करने के चक्कर में क्षतिग्रस्त कर दिया। और मौके से फरार हो गए। बता दें कि कुछ माह पूर्व में भी किन्ही अराजक तत्वों ने रात के अंधेरे का फायदा उठाकर आमजन की सुविधा के लिए जगह-जगह लगाए गए सांकेतिक बोर्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया था। लेकिन इनके खिलाफ कार्यवाही नही होने से इनके हौंसले बढ़ते जा रहे हैं। इस पर ग्रामीणों ने सड़क मार्ग को दुरुस्त करने व सरकारी सम्पति को नुकसान पहुंचाने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की।

सरकारी संपति को नुकशान पंहुचाने पर कार्यवाही का हैं प्रावधान

सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण कानून 1984 के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है तो उसे 5 साल तक की सजा या जुर्माने या फिर दोनों हो सकते हैं। सार्वजनिक संपत्ति के रूप में ऐसे भवन या संपत्ति को माना गया है जिसका उपयोग जल, प्रकाश, शक्ति या ऊर्जा उत्पादन या वितरण में किया जाता है।

इनका कहना

आमजन की सुविधा के लिए सड़क का निर्माण करवाया गया था, लेकिन इस तरीके नुकशान पंहुचाना अनुचित हैं, हमने एफआईआर दर्ज करवा दी है जल्द ही एक्शन लिया जाएगा।

धीरज गर्ग, कनिष्ठ अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!