गुमशुदा लड़की का नही मिला सुराग, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

गुमशुदा लड़की का नही मिला सुराग, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे जाम कर किया विरोध प्रदर्शन
Spread the love

ग्रामीण बोले: जिलेभर में बंद का आह्वान कर करेंगे उग्र आंदोलन

रेवदर

उपखंड के समीपवर्ती अनादरा थाना के अंतर्गत सिरोडी गाँव से लापता हुई एक लड़की को लेकर लड़की के पिता ने गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था। इसके बाद सामने आया कि लड़की द्वारा धर्म विशेष के एक युवक से शादी कर ली। इस बात की जानकारी परिजनों को लगने पर मंगलवार को भी समाज बंधु व परिजन अनादरा थाने के बाहर बैठकर प्रदर्शन किया था। इसके बाद डिप्टी राजीव राहर भी मौके पर पहुंचे और परिजनों से समझाइए कर देर रात तक लड़की को दस्तयाब करने का आश्वासन दिया था। लेकिन बुधवार सुबह तक लड़की का कोई सुराग नहीं लग पाया। वहीं कुछ दस्तावेज के आधार पर सामने आया है कि लड़के की उम्र 21 साल पूर्ण नहीं हो पाई है। जिसको पुलिस द्वारा पकड़ने के बाद छोड़ जाने की बात को लेकर तूल पकड़ लिया। इसके बाद बुधवार को भी समाज के लोग पुरुष व महिला सहित विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे ओर लड़की को दस्तयाब करने की मांग की।

 

विश्व हिंदू परिषद प्रांत धर्माचार्य प्रमुख कन्हैयालाल ने कहा, पुलिस से नही आती लड़की तो हमारे पास योद्धा बल, करेंगे उग्र आंदोलन

सिरोड़ी गांव की लड़की द्वारा विशेष धर्म जाति के युवक के साथ शादी करने की बात को लेकर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रमुख धर्माचार्य कन्हैयालाल अभी मौके पर पहुंचे ओर समाज के लोगों के साथ लड़की को पकड़ने की मांग की। इसके बाद उन्होंने संबोधन में बताया कि अगर पुलिस से लड़की नही आती है तो मना कर देना चाहिए हमारे पास योद्धा बाल है हम लड़की को ला सकते हैं। साथी 2 घंटे के अंदर लड़की को लाने की बात कही और 2 घंटे के अगर लड़की को नहीं लाया जाता है तो रेवदर, अनादरा सहित पूरे जिले में बंद का आव्हान कर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

 

दो बजे के करीब बैठे लोग हुए आक्रोशित, कुछ समय के लिए किया हाईवे, पुलिस ने खुलवाया

अनादरा थाने के बाहर पिछले दो दिन से लड़की को पकड़ने की मांग को लेकर बैठे लोग बुधवार दोपहर को आकर्षित हो गए और महिलाओं व पुरुषों ने अनादरा थाने के सामने हाईवे को कुछ समय के लिए बंद कर दिया। जिसके चलते हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की कतारे भी लग गई। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस जाब्ता द्वारा लोगों से समझाइए इस कर हाईवे को खुलवाया गया। वही हाईवे जाम के दौरान विश्व हिंदू परिषद प्रांत धर्माचार्य प्रमुख कन्हैया लाल की पुलिस कर्मियों के साथ नोक झोन भी हुई। इसके बाद लोगों द्वारा अनादरा में मार्केट भी बंद करवाने के लिए घुमे। वही आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद को लेकर नारेबाजी भी की।

 

डिप्टी ने मांगा बुधवार शाम तक का समय, दोनों को किया दस्तयाब

अनादरा थाने के बाहर मौजूद लड़की के परिजन व समाज के लोगों द्वारा सड़क जाम की सूचना के बाद डिप्टी राजीव राहर भी मौके पर पहुंचे और रास्ता खुलवाकर उपस्थित लोगों से समझाईस की। इसके बाद लोगों को बताया कि बुधवार शाम तक समय मांगा गया था उसके बाद सडक जाम जैसा किया जा रहा है जो उचित नहीं है। इसके बाद शाम तक का समय मांगा और उनको जल्द पकड़ने का आश्वासन भी दिया ओर बताया की पुलिस की टीम उनको पकड़ने के लिए लगी हुई है।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!