अब सिर्फ 24 घंटे में मिलेगा बिजली कनेक्शन, जोधपुर डिस्कॉम ने जारी किए आदेश

अब सिर्फ 24 घंटे में मिलेगा बिजली कनेक्शन, जोधपुर डिस्कॉम ने जारी किए आदेश
Spread the love

कनेक्शन देने में लापरवाही बरतने व रिश्वत मांगने वालों पर गिर सकती हैं निलंबन की गाज

जैसलमेर

जोधपुर डिस्कॉम प्रबंधन ने डिस्कॉम के अधीन जैसलमेर शहर में घरेलू बिजली कनेक्शन के आवेदनकर्ताओं को राहत दी है। घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए 7 दिन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि अब 24 घंटे में कनेक्शन जारी करेगा बिजली विभाग। जैसलमेर बिजली विभाग के सिटी एईएन रणजीत कुमार भारद्वाज ने बताया कि ऐसे घरेलू बिजली कनेक्शन के आवेदन जिसमें 25 मीटर तक कोई अतिरिक्त विद्युत पोल लगाने की जरूरत नहीं होगी वहां तय अविधि में कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा। सिटी एईएन भारद्वाज के अनुसार जैसलमेर शहर में घरेलू बिजली कनेक्शन केवल सर्विस लाइन कनेक्शन के लिए प्रतिदिन 5 से 7 आवेदन आते हैं। और 100 दिन में करीब 200 घरेलू कनेक्शन जारी करने का टारगेट जैसलमेर बिजली विभाग को मिला है।

 

24 घंटे में मिलेगा घरेलू कनेक्शन

रणजीत कुमार ने बताया कि सरकार के 1 फरवरी से जारी आदेश के बाद अब आवेदन करने के 24 घंटे के अंदर आपको विद्युत कनेक्शन मिलेगा। इससे मनमानी और अवैध वसूली पर लगाम लगेगी। निगरानी के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। यदि कनेक्शन देने में लापरवाही बरती या रिश्वत मांगी तो निलंबन की गाज गिर सकती है। उन्होंने बताया कि शासन की ओर से जैसलमेर बिजली विभाग को 100 दिन में 200 विद्युत कनेक्शन जिला मुख्यालय पर घरेलू कनेक्शन जारी करने का टारगेट दिया गया है।

 

पहले करना होता था लंबा इंतजार

गौरतलब है कि जैसलमेर शहर में घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए पहले 7 दिन की समय अवधि थी। मगर लोगों को 7 दिन में भी बिजली कनेक्शन नहीं मिलते थे। अब सरकार के आदेशों के बाद शहर में आने वाले प्रतिदिन 5 से 7 घरेलू बिजली कनेक्शन को 24 घंटे के अंदर ही करना होगा। जिससे बिजली उपभोक्ता को काफी राहत मिलेगी।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!