युवा मित्रों को पुनः बहाल करो: युवा मित्र संघर्ष समिती 

युवा मित्रों को पुनः बहाल करो: युवा मित्र संघर्ष समिती 
Spread the love

जब तक पुनः बहाली का आदेश प्राप्त नही होगा तब तक जारी रहेगा धरना प्रदर्शन

सिवाना

शहीद स्मारक पर चल रहे राजीव गांधी युवा मित्रों का धरना लगातार 30वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान राजीव गांधी युवा मित्र संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष संजय मीणा ने बताया कि भाजपा सरकार ने विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी परन्तु सत्ता में आने के बाद ही राज्यभर में कार्यरत 5000 युवा मित्रों को बेरोजगार कर दिया जिससे युवाओं में काफी आक्रोश है। संघर्ष समिति प्रदेशाध्यक्ष संजय मीणा ने बताया कि ये 5000 युवा मित्र गांव ढाणियों में कार्यरत थे और इनका मुख्य काम गांव ढाणियों में बसे अंतिम छोर पर वंचित एवं गरीब परिवारों को केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करवाना था। जिसका युवा मित्रों ने आमजन और वंचित परिवारों को अधिकाधिक फायदा भी पहुंचाया था।

 

मांग नही मानने तक धरना रहेगा जारी

उल्लेखनीय हैं कि 25 दिसंबर की शाम को आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के एक आदेश ने युवा मित्रों को पूरी तरह तोड दिया। आदेश में स्पष्ट रूप में लिखा गया था कि राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम तुरंत प्रभाव से बंद किया जाता है। उसी दिन से शहीद स्मारक जयपुर पर धरना देने पहुंच गये। और उस दिन से लगातार जारी हैं। और जारी रहेगा जब तक पुनः बहाल होने के आदेश प्राप्त नहीं होते।

 

सरकार पुनः बहाल करें 

धरनार्थी जिलाध्यक्ष सुरेश मेघवाल नेतरा के नेतृत्व में लगातार डटे हुए हैं। नेतरा ने बताया कि हम यहां शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर सरकार से पुनः बहाली की मांग कर रहे हैं। नेतरा ने बताया कि यहां हमारे बीच राज्य भर से कोने कोने से साथी मौजूद है। जिसमें महिलाएं साथी अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर मौजूद है, बहुत से दिव्यांग साथी भी है। पिछले दिनों खराब मौसम के चलते बारिश हुई थी जिसके चलते बहुत से साथी बीमार भी हुए परन्तु हम सबने प्रण लिया हुआ है कि यहां से हम रोजगार लेकर ही घर वापसी करेंगे।

 

सरकारी योजनाओं को पंहुचाएँगे आमजन तक

राजीव गांधी युवा मित्र भैराराम जोगसन धीरा ने बताया कि युवा मित्रों को बहाल करने के लिए सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल को भी ज्ञापन सौंपा गया और बताया कि मुख्यमंत्री महोदय से निवेदन करके युवा मित्रों को बहाल करो और राजस्थान सरकार में युवाओं को रोज़गार से जोड़े। सिवाना विधानसभा में राजीव गांधी युवा मित्रों द्वारा ढाणी-ढाणी तक राज्य सरकार एवम केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने का कार्य किया है और वर्तमान राजस्थान सरकार भी राजीव गांधी युवा मित्रों को बहाल करे ताकी प्रत्येक गरीब वंचित परिवार को जनकल्याणकारी योजनाएं का लाभ मिल सके।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!