कृषि आदान विक्रेताओं की समीक्षा बैठक आयोजित

कृषि आदान विक्रेताओं की समीक्षा बैठक आयोजित
Spread the love

बालोतरा

जिले के कृषि आदान विक्रेताओं की समीक्षा बैठक का आयोजन शुक्रवार को पंचायत समिति में स्थित संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार कार्यालय के सभागार में किया गया।

 बैठक में कृषि (वि.) जोधपुर खंड जोधपुर अतिरिक्त निदेशक डॉ. गुगन राम मटोरिया ने बताया कि कृषकों को उच्च गुणवत्ता युक्त आदान सही समय एवं उचित मूल्य पर मिले। उन्होने कहा कि विक्रेता को अपनी फर्म पर स्टॉक रजिस्टर संधारण करना, मूल्य सूची प्रदर्शित करना तथा उर्वरक वितरण पोस मशीन के द्वारा ही किया जाना सुनिश्चित करें। इस दौरान उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी।

कृषि विस्तार बालोतरा के संयुक्त निदेशक डॉ. प्रमोद कुमार यादव ने सभी आदान विक्रेताओं को अपने विक्रय परिसर मे उपलब्ध आदान की स्टॉक स्थिति हर में भिजवाने के निर्देश दिए। साथ ही डी.ए.पी. के स्थान पर सिंगल सुपर फास्फेट को बढ़ावा देने के लिए विस्तृत चर्चा की गई तथा बीज नियंत्रण आदेश 1966 तथा आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की विस्तृत चर्चा की गई।

संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार बाड़मेर डॉ. आर.बी. सिंह ने सभी आदान विक्रेताओं को निर्देशित किया कि क्षेत्र के अंदर बिना लाइसेंस के कोई आदान विक्रय नहीं करें अन्यथा कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

 बैठक में विभाग के परियोजना निदेशक आत्मा सुखदेव, कृषि अधिकारी उद्यान छगुलाल गुर्जर, एवं सहायक कृषि अधिकारी दुदाराम बारूपाल आदान विक्रेताओं के जिला अध्यक्ष ललित दाणी सहित जिले के 35 आदान विक्रेताओं ने बैठक में भाग लिया

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!