साधु-साध्वी भगवंतों की सेवा पुण्य का कार्य:- डॉ. विद्युतप्रभा

साधु-साध्वी भगवंतों की सेवा पुण्य का कार्य:- डॉ. विद्युतप्रभा
Spread the love

भूमि शुद्धिकरण कार्यक्रम हुआ आयोजित

बाड़मेर

नेशनल हाईवे 68 पर मांगता गांव के पास श्री जिनकुशल सूरी खरतरगच्छ विहार धाम का भूमि शुद्धिकरण का भव्य आयोजन परम पूज्य खरतरगच्छाधिपति, आचार्य प्रवर श्री जिनमणिप्रभ सूरीश्वरजी म.सा. की आज्ञानुवर्ती व परम पूज्य बहन महाराज डॉ. विद्युतप्रभाश्रीजी की पावन निश्रा में सम्पन्न हुआ ।

गुरु भक्त केवलचंद बोहरा सांचौर ने बताया कि सांचौर से बाड़मेर की तरफ साधु-साध्वी भगवन्तों के आगमन पर उनके विश्राम के लिए पूज्य पिता छगनलाल और मातुश्री प्यारी देवी की पुण्य स्मृति में प्रकाशमल-कविता देवी कानूनगो परिवार सांचौर प्रकाश फाऊंडेशन मुंबई द्वारा स्वयं की भूमि पर विहार धाम बनाकर समाज को भेंट किया जाएगा । 

बोहरा ने बताया कि शुभ मुहूर्त में विधिकारक प्रकाश गुरुजी द्वारा शान्ति-स्नात्र पूजा का आयेाजन किया गया । एवं बहन म. सा. डॉ. विद्युतप्रभाश्री जी द्वारा मंत्रोच्चार कर भूमि अधिग्रहण कर भूमि पर जल, पुष्प व वासक्षेप से मंत्रों द्वारा भूमि शुद्धिकरण का अनुष्ठान विधि-विधान से सम्पन्न करवाया गया । कार्यक्रम के समापन पर शान्ति-कलश, मंगल आरती व मंगल पाठ का कार्यक्रम हुआ । केवलचन्द बोहरा सांचौर ने विहार धाम बनाने के उद्देश्य बताते हुए पधारे हुए सभी गुरू-भगवन्तों व समाज के गणमान्य अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया ।साध्वीश्री डॉ. विद्युतप्रभाश्रीजी ने कहा कि साधु-साध्वी भगवंत की सेवा करना पुण्य का कार्य है । वह पुण्यशाली परिवार होते हैं जो साधु-साध्वी भगवन्तों की विहार व्यवस्था में अपनी लक्ष्मी का सदुपयोग करते हैं । कानूनगो परिवार के इस पुण्य कार्य की अनुमोदना करते है । वे साधुवाद के पात्र है । 

इस दौरान ये रहें मौजूद 

कार्यक्रम में जैन श्रीसंघ धोरीमना के अध्यक्ष गौतमचंद सेठिया, खरतरगच्छ चातुर्मास समिति के महामंत्री बाबूलाल बोथरा, कुशल वाटिका ट्रस्ट के उपाध्यक्ष द्वारकादास डोसी व रतनलाल संखलेचा कोषाध्यक्ष बाबूलाल बोथरा, चंपालाल जैन, अशोक श्रीश्रीमाल, प्रकाश पारख, राजेंद्र सेठिया सहित बाड़मेर, धोरीमना, सांचौर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे ।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!