जयपुर के सेंटर से लीक हुआ था एसआई भर्ती का पेपर, 14 ट्रेनी एसआई सहित 16 गिरफ्तार

जयपुर के सेंटर से लीक हुआ था एसआई भर्ती का पेपर, 14 ट्रेनी एसआई सहित 16 गिरफ्तार
Spread the love

मंत्री किरोड़ी लाल बोले- परीक्षा रद्द कराएंगे

जयपुर

राजस्थान में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक मामले में एसओजी ने अब तक कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 14 ट्रेनी एसआई हैं। वहीं, दो की अभी जांच की जा रही है। एडीजी एसओजी वीके सिंह ने मंगलवार शाम 6 बजे प्रेस वार्ता में बताया की पेपर लीक जयपुर के हसनपुरा में शांति नगर स्थित परीक्षा केंद्र रवींद्र बाल भारती सी. सै. स्कूल से हुआ था। इस मामले में अभी तक सेंटर सुपरिटेंडेंट राजेश खंडेलवाल की गिरफ्तारी हुई है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। वहीं, इससे पहले दोपहर करीब 2 बजे कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा एसओजी ऑफिस पहुंचे। पुलिस उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कर पास होने के मामले में उन्होंने एसओजी के अधिकारियों से बात की। मंत्री किरोड़ी लाल ने मीडिया से बातचीत में कहा की मेरे पास कई ऐसे दस्तावेज और सबूत हैं, जिससे पता चलता है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग में किन-किन लोगों ने पेपर लीक में सहयोग किया था। किरोड़ी लाल ने कहा की एडीजी एसओजी वीके सिंह ने भर्ती परीक्षा को रद्द करने की बात पर कहा है कि आप सरकार में हैं। आप अपने स्तर पर इस परीक्षा को रद्द करने का प्रयास करें। इस पर मैंने वीके सिंह से कहा है कि मैं सरकार में हूं, इसलिए सरकार से परीक्षा को रद्द करने के लिए बात करूंगा।

 

महिला की जगह पुरुष पेपर देने बैठे

किरोड़ी लाल ने कहा की हम लोगों ने आज वीके सिंह को जानकारी दी है कि एक महिला एसआई की जगह पुरुष ने पेपर दिया। वह महिला एसआई राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रही है। उसकी पूरी जानकारी एसओजी को दे दी है। पिछली सरकार ने 50 प्रतिशत फर्जी लोगों की भर्ती की है। मैंने आज एसओजी को बताया है कि आप वीडियोग्राफी देखो, जो आरपीएससी के ऑफिस में रखी हुई है। उस वीडियोग्राफी से मिलाकर देखो। आपको फर्जी अभ्यर्थी की जानकारी मिल जाएगी।

 

क्या है मामला

एसओजी की टीम 4 मार्च, सोमवार को सुबह राजस्थान पुलिस अकादमी पहुंची। टीम ने वहां ट्रेनिंग ले रहे 12 सब-इंस्पेक्टर को पकड़ा था। इसके साथ ही किशनगढ़ ट्रेनिंग सेंटर, भीनमाल और गुडामालानी से भी एक-एक एसआई को हिरासत में लिया था। टीमें इनको जयपुर एसओजी मुख्यालय में लेकर आई थीं। दरअसल, एसओजी को 29 फरवरी को गिरफ्तार जेईएन भर्ती पेपर लीक के मास्टरमाइंड जगदीश विश्नोई उम्र 41 वर्ष से हुई पूछताछ के बाद कई चौंकाने वाली जानकारी मिली थी। उसी के आधार पर एसओजी ने यह कार्रवाई की थी। जगदीश ने एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में भी तमाम कैंडिडेट्स को पेपर उपलब्ध कराए थे।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!