सोसायटी व्यवस्थापक ने किसान की कृषि ऋण की राशि डकारी

सोसायटी व्यवस्थापक ने किसान की कृषि ऋण की राशि डकारी
Spread the love

किसान क्रेडिट कार्ड की राशि हड़पने का किसान ने लगाया आरोप

नमस्कार नेशन/समदड़ी

समदड़ी तहसील के सिलोर गांव के किसान पुखराज पुत्र माधुसिंह राजपुरोहित ने जेठन्तरी सहकारी समिति व्यवस्थापक पर धोखाधड़ी कर किसान क्रेडिट कार्ड की राशि हड़पने का आरोप लगाया साथ ही इस मामले को लेकर कॉ ऑपरेटिव बैंक बाड़मेर के निदेशक को ज्ञापन भेजकर बताया मेरे एंव मेरे पत्नी दोनों जेठन्तरी ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड जेठन्तरी के सदस्य हैं। सोसायटी के व्यवस्थापक धर्मवीर ने उनके साथ धोखाधड़ी की एंव मेरी पत्नी कमला कँवर को कृषि ऋण जारी किया एंव मेरी ऋण राशि में कटौती करके रुपये मुझे दिये गए।

 

सोसायटी व्यवस्थापक नही दे रहा है संतोजनक जबाव:

इस मामले को लेकर किसान दम्पति ने व्यवस्थापक से इस बारे में जानकारी लेनी चाहीं लेकिन उन्होंने इनको कोई सन्तोषप्रद जबाव नहीं देते हुए कहा कि रूपयों के बारे में पूछा तो तेरी सोसायटी बन्द कर दूँगा जा तेरे जो भी करना हो कर देना मेरी उपर तक पहुंच हैं। मेरा कोई कुछ भी नहीं बिगाड़ सकेगा। 

 

अनपढ़ है किसान दम्पति

सिलोर के दम्पति अनपढ किसान है। उन्होंने बताया कि मुझे पता नहीं कि व्यवस्थापक ने किस प्रकार से मेरे रुपये हड़प कर रुपयों का गबन किया एंव हमारे खाते से यह किस आधार पर कटौती की हैं। इसको लेकर नही मुझे संतोजनक जबाव दे रहा है।

 

कॉपरेटिव शाखा के निदेशक को भेजा ज्ञापन:

सिलोर के किसान ने कॉपरेटिव शाखा के प्रबंध निदेशक बाड़मेर को ज्ञापन भेज कर बताया कि जेठन्तरी ग्राम सेवा सहकारी समिति के व्यवस्थापक धर्मवीर द्वारा मेरे साथ धोखाधड़ी कर मेरी राशि हड़प कर ली गई है जिसपर पूरे मामले की जांच करवाकर दोषी व्यवस्थापक धर्मवीर के खिलाफ उचित कार्यवाही कर न्याय की मांग की गई है।

 

इनका कहना:

जेठन्तरी सोसायटी के व्यवस्थापक ने मेरी ऋण राशि मे कटौती कर राशि हड़प ली इसको लेकर बाड़मेर कॉपरेटिव बैंक के निदेशक को ज्ञापन भेजकर मेरी राशि लौटाने एंव दोषी के खिलाफ कार्यवाही को लेकर ज्ञापन भेजा है।

पुखराज राजपुरोहित

किसान सिलोर

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!