38 वर्ष की गौरवमयी सेवाएं पूर्ण कर सेवानिवृत्त हुए सोलंकी

38 वर्ष की गौरवमयी सेवाएं पूर्ण कर सेवानिवृत्त हुए सोलंकी
Spread the love

जगह-जगह हुआ स्वागत, जागरण सहित, स्नेह मिलन समारोह का हुआ आयोजन

मायलावास

सिवाना उपखंड क्षेत्र के मायलावास गांव स्थित जलदाय विभाग से 38 वर्ष की गौरवमयी सेवा पूर्ण कर सेवानिवृत्त हुए। रतनाराम राम का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। दरअसल जलदाय विभाग मायलावास के कार्मिक रतनाराम 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हुए। सिवाना जलदाय विभाग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां सोलंकी का स्टाफ द्वारा माला व साफा पहनाकर उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ विदा किया गया। इस दौरान विभाग ने सोलंकी के कार्यो की तारीफों के पूल बांधे। सेवानिवृत्त सोलंकी जब गांव पंहुचे तब लोगों द्वारा उनका पलक पाँवड़ा बिछाकर मायलावास गांव स्थित जलदाय विभाग के आगे गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। वहीं शाम के वक्त भव्य रात्रि जागरण का आयोजन किया गया। जहां कलाकारों ने विभिन्न भजनों की प्रस्तुतियां दी। जो अलसवेरे तक जारी रही। अगले दिन स्नेह मिलन समारोह का आयोजन रखा गया। जिसमें आसपास के गांवो के प्रबुद्धजनों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, राजनैतिक दलों के लोग शामिल हुए।

 

उपखंड स्तर पर सम्मानित हो चुके हैं सोलंकी

जानकारी के मुताबिक सोलंकी का कार्य सदैव संतोजनक रहा है, जहां कहीं भी पानी की समस्या आ रही थी, वहां मौके पर पंहुचे और समस्या का हाथोंहाथ निस्तारण किया। इन्ही कार्यों को लेकर सोलंकी 26 जनवरी को उपखंड स्तर पर सम्मानित हुए हैं। जिसको लेकर तारीफों के पूल बांधे गए।

लीकेज पर लगाई लगाम

उल्लेखनीय हैं कि गांव में जल जीवन मिशन योजना के तहत अंधाधुंध जेसीबी चलाई गई, जिसके चलते जगह-जगह लीकेज की वजह से व्यर्थ पानी बहा, इस पर सोलंकी ने मुस्तैदी दिखाते हुए गांव में जितने भी लीकेज थे सब पर अंकुश लगाया। स्थिति यह थी कि सेवानिवृत्ति के सुनहरे दिन गांव में कहीं से लीकेज की वजह पानी व्यर्थ नही बह रहा था।

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!