सिरोडी गाँव से लापता हुई लड़की ने की शादी, लडका निकला नाबालिग, परिजनों ने उठाई गिरफ्तारी की मांग

सिरोडी गाँव से लापता हुई लड़की ने की शादी, लडका निकला नाबालिग, परिजनों ने उठाई गिरफ्तारी की मांग
Spread the love

अनादरा थाने के बहार किया प्रदर्शन, गिरफ्तार कर लाने की रखी मांग

 

रेवदर

समीपवर्ती सिरोडी गाँव से 26 जनवरी 2024 को लापता हुई एक लड़की को लेकर लड़की के पिता ने अनादरा थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसके बाद पुलिस ने उक्त मामले की जांच की तो लड़की द्वारा एक युवक के साथ शादी करने की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस द्वारा इस मामले की जांच करने के बाद दोनों को अनादरा पुलिस थाने में लाया गया था। लेकिन परिजनों के सामने लड़की ने उस लड़के के साथ ही जाने की बात बताई। इसके बाद उनको थाने से भेज दिया गया और लड़की द्वारा स्वेच्छा से लड़के के साथ शादी करने की बात को लेकर कई कागज भी मिले हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि लड़का नाबालिक है वही उसकी उम्र 21 साल पूर्ण नहीं है। जिसके चलते इस मामले में परिजनों ने मंगलवार को अनादरा थाने के बाहर सैकड़ो की तादाद में धरना दिया और उनको वापस मौके पर लाने की बात कही।

 

फेसबुक के जरीए हुई थी युवक से पहचान, विवाह शपथ पत्र में लिखा स्वेच्छा से पति माना

सिरोड़ी गांव से लापता हुई लड़की के मामले में पुलिस द्वारा जांच करने पर उसके पास से विवाह का शपथ पत्र भी मिला है। जिसमें लड़की ने बताया है कि लसाडिया तहसील व जिला ब्यावर निवासी एक युवक के साथ मेरी फेसबुक के जरिए सन 2022 में जान पहचान हुई थी। वही उसी के अनुसार मेरे द्वारा पीजी हॉस्टल मैनेजमेंट का डिप्लोमा कोर्स उदयपुर से किया गया था। उस दौरान हम दोनों मकान किराए में रहते थे ओर दोनों एक दूसरे से प्यार करते चले आ रहे हैं तभी से उसको अपना पति स्वीकार कर लिया था। उसके बाद से हम दोनों ही पति-पत्नी के तौर पर निवास करते चले आ रहे हैं। लेकिन लड़के के स्कूली दस्तावेज के अनुसार उसकी उम्र 21 वर्ष पूरी नहीं हुई है। ऐसे में नाबालिक होने के बाद भी लड़के को यहां से भेज देने के मामले में तूल पकड़ लिया।

 

अनादरा पुलिस को भी भेजा पत्र, पत्र में लिखा था स्वेच्छा से विवाह किया

लड़की द्वारा 30 जनवरी 2024 को अनादरा पुलिस थाने में एक पत्र भेजा गया था जिसमें उसने स्वेच्छा से विवाह करने की बात कही थी और एक युवक के साथ बिना किसी दबाव के शादी कर ली है और उसी के साथ निवास कर रही थी। इसके बाद लड़की द्वारा बताया कि परिवार के लोगों द्वारा अगर किसी प्रकार की कार्रवाई की जाती है तो उसे गलत मान लिया जावे क्योंकि अब वह उसे लड़के के साथ ही रहना चाहती थी। साथ ही बताया था कि परिवारों की सहमति के बिना ही शादी कर ली है जिसको लेकर उसने गंभीर वारदात का भी अंदेशा जताया था और पुलिस से इस संबंध में जान माल की सुरक्षा के लिए भी मांग की थी।

 

 थाने में समाज के लोगों व परिजनों ने किया प्रदर्शन, बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुंचे

 गुमशुदा हुई लड़की के मामले में जब लड़की द्वारा ब्यावर गांव निवासी काठात जाती मेहरान मुसलमान के साथ जब शादी की बात सामने आई तो मंगलवार को परिजनों के साथ समाज के महिला एवं पुरुष भी अनादर थाने के बाहर पहुंची और प्रदर्शन किया। साथ ही मुसलमान जाति के लड़के के साथ शादी की बात जब सामने आई तो बजरंग दल कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे और उनको गिरफ्तार कर लाने की बात कही। वहीं पुलिस द्वारा उनको छोड़ जाने के बाद परिजनों द्वारा मंगलवार को ही लड़की व युवक को पकड़ कर लाने की बात को लेकर वारंट भी मजिस्ट्रेट कार्यालय रेवदर से निकलवाया। वही जानकारी के बाद डिप्टी राजीव राहर भी अनादरा थाने में पहुंचे ओर इस मामले में जानकारी जुटाई।

इनका कहना

इस मामले को लेकर उनको दस्तयाब करने के लिए टिम को भेजा गया है जल्द पकड़ लिया जाएगा।

राजीव राहर, डिप्टी रेवदर

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!