इंतजार खत्म: प्रधान की पहल से नसीब हुआ पानी, ग्रामीणों ने जताया आभार

इंतजार खत्म: प्रधान की पहल से नसीब हुआ पानी, ग्रामीणों ने जताया आभार
Spread the love

कई वर्षों से झेल रहे थे पेयजल संकट की मार, अब चेहरे पर लौटी खुशियों की बहार

नमस्कार नेशन ने सिलसिलेवार खबरें प्रकाशित कर करवाया था ध्यान आकर्षित, अब लगी मुहर

मायलावास

एक कहावत हैं की जल ही जीवन हैं, और जल के बिना जीवन की कल्पना करना ही व्यर्थ हैं। ऐसे में अगर जहां पानी ही न हो वहां की स्थिति का अंदाजा आप स्वंय लगा सकते है। हालांकि इंसान तो रोजमर्रा के कार्यों हेतु पानी की व्यवस्था कर लेते हैं लेकिन उन मूक बधिर पशु-पक्षियों का क्या होता होगा जो पानी के लिए दर दर भटकते नजर आते हैं? लेकिन अब यहां प्रधान फंड से पानी की व्यवस्था हो चुकी हैं। इस पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली हैं। दरअसल मामला सिवाना उपखंड क्षेत्र के बेरानाड़ी ग्राम पंचायत के राजस्व गांव कानिवाड़ा का हैं। जहाँ आजादी के बाद से पानी नसीब नही हुआ था। जानकारी के मुताबिक पेयजल आपूर्ति के लिए 7 वर्ष पूर्व यहां जीएलआर का निर्माण करवाया गया था। लेकिन पाइपलाइन नही बिछाने की वजह से वो जीएलआर नकारी साबित हो रही थी। ग्रामीणों ने कई बार जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाया मगर कोई सुनवाई नही हुई। मगर अब सिवाना प्रधान की पहल से जीएलआर में पानी की आवक शुरू होने से ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली।

 

नमस्कार नेशन की खबर पर लगी मुहर 

पानी की इस विकराल समस्या को लेकर नमस्कार नेशन ने सिलसिलेवार खबरें प्रकाशित कर जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित करवाया। इस पर सिवाना प्रधान ने जनमानस की इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए प्रधान फंड से ट्यूबवेल का निर्माण करवाकर पाइपलाइन को जीएलआर से जोड़ दिया हैं, पानी की आवक से ग्रामीणों के चेहरे पर खुशियां लौट आई हैं। इस पर ग्रामीणों ने बेरानाड़ी युवा टीम 09, सिवाना प्रधान व नमस्कार नेशन समाचार पत्र का आभार प्रकट किया।

इनका कहना

राजस्व गांव कानीवाड़ा में भाजपा कार्यकाल में 3 पानी की टंकियां बनाई गई थी। जिसको विभाग के कर्मचारियों ने एक बार पानी भरकर उसी हालात में छोड़ दिया था। इस बारे में कई बार जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया गया मगर कोई कार्यवाही नही की गई। इस बारे में तत्कालीन सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी को पूछने पर बजट नही होने का हवाला दिया गया। तह तक जाने के लिए हम युवा साथियों ने विक्रमसिंह के साथ मिलकर बेरानाड़ी युवा टीम 09 नाम का संगठन बनाया। लगातार शिकायत के बाद मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया। इस पर प्रधान ने आश्वासन दिया था कि वो यह कार्य प्रधान कोटे से करवा देंगे। और वादे के मुताबिक पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से शुरू हो गई हैं। इस कार्य के लिए हम सिवाना प्रधान, नमस्कार नेशन की टीम एवं बेरानाड़ी युवा टीम 09 के सभी कार्यकर्ताओं का ह्रदय से आभार प्रकट करते हैं।

हिन्दूसिंह ईन्दा, कुण्डल 

जनसेवक विधानसभा क्षेत्र सिवाना

 

ग्रामीणों की मांग पर प्रधान कोटे से ट्यूबवेल खुदवा दिए हैं, जिससे अब ग्रामीणों व मवेशियों को पेयजल संबधित समस्या का सामना नही करना पड़ेगा।

मुकनसिंह राजपुरोहित, प्रधान सिवाना

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!