बारिश से फैला कीचड़, ग्रामीण उठा रहे परेशानी

बारिश से फैला कीचड़, ग्रामीण उठा रहे परेशानी
Spread the love

कल्याणपुर

पंचायत समिति के वार्ड नंबर 8 में बारिश की वजह से गंदगी फैल गई हैं, कीचड़ से ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही हैं। ग्रामीण जीतेन्द्र सिंह ने बताया कि रविवार को हुई बरसात से मुख्य बाजार व आसपास की गलियों में टूटी सड़कों से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में इन वार्डों में सड़कें बनने के बाद भी सुध नहीं ली जा रही है साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं होने से आए दिन नालियों में कचरे का अंबार लग जाता है। इस बारे में कई बार ग्राम पंचायत की मीटिंग में भी यह मुद्दा उठाया पर सुनवाई के नाम पर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। सीवरेज की सफाई नहीं होने से प्रदूषित पानी बनकर गलियों में बढ़ता रहता है। इससे आवागमन को लेकर वाहन चालकों को भी भारी दिक्कतें झेलनी पड़ रही। कीचड़ से लोग मौसमी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

 

इनका कहना

वार्ड संख्या 8 में रविवार हुई बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से घरों के आगे गन्दा पानी पसरा रहता है इससे दुर्गंध भरे माहौल में रहने से बीमारियां फैलने की आशंका बनी रहती है कई बार वार्ड वासियों ने ग्राम पंचायत की बैठक में भी मुद्दा उठाया गया पर सफाई व्यवस्था से आमजन से राहत दिलाई जाएं।

शरवण दमामी, ग्रामीण

ग्राम पंचायत में बजट के अभाव में साफ-सफाई नहीं हो पा रही है। कई बार हमने प्रस्ताव बनाकर भी भेजा हैं। यह मामला नेशनल हाईवे के अधीन आता हैं। कई बार अवगत करवाने के बावजूद कोई कार्यवाही नही की जा रही हैं।

दौलाराम, सरपंच कुंआ

संपादक: भवानी सिंह राठौड़ (फूलन)

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!